Oaris नियम व शर्तें (Terms & Conditions)

प्रभावी तिथि: 01-11-2025

अंतिम अपडेट: 01-11-2025

यह नियम और शर्तें (“Terms”) Oaris की वेबसाइट, मोबाइल ऐप और उससे जुड़ी सभी सेवाओं के उपयोग पर लागू होती हैं। Oaris की सेवाओं का उपयोग या ऑर्डर करने का अर्थ है कि आप नीचे दिए गए नियमों से सहमत हैं।

1. सामान्य शर्तें (General Terms)

• Oaris एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है जो प्रमाणित विक्रेताओं के माध्यम से ग्राहकों को पानी की डिलीवरी सेवाएँ प्रदान करता है।
• Oaris समय-समय पर इन नियमों में संशोधन कर सकता है। संशोधित नियम वेबसाइट/ऐप पर प्रकाशित होते ही प्रभावी हो जाएंगे।

2. ग्राहक की जिम्मेदारी (Customer Responsibility)

• ग्राहक अपने खाते में दी गई जानकारी (नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आदि) सही, अद्यतन और सत्य बनाए रखने के लिए स्वयं जिम्मेदार हैं।
• किसी भी गलत जानकारी के कारण डिलीवरी में हुई देरी या समस्या के लिए Oaris जिम्मेदार नहीं होगा।
• ग्राहक ऑर्डर की पुष्टि के बाद किसी भी बदलाव या रद्दीकरण की सूचना तुरंत Oaris कस्टमर सपोर्ट को देंगे।

3. ऑर्डर और डिलीवरी (Order & Delivery)

• सभी ऑर्डर डिलीवरी क्षेत्र की उपलब्धता पर निर्भर करते हैं।
• Oaris यह सुनिश्चित करता है कि हर ऑर्डर सुरक्षित, स्वच्छ और हाइजेनिक तरीके से पैक किए गए पानी के साथ डिलीवर किया जाए।
• अप्रत्याशित परिस्थितियों (जैसे ट्रैफिक, मौसम, प्राकृतिक आपदा आदि) के कारण डिलीवरी में देरी हो सकती है।
• ग्राहक को डिलीवरी के समय प्रोडक्ट की जाँच करनी चाहिए। एक बार ऑर्डर स्वीकार करने के बाद शिकायत उसी दिन के भीतर करनी होगी।

4. भुगतान की शर्तें (Payment Terms)

• ग्राहक प्रीपेड (Online Payment) या कैश-ऑन-डिलीवरी (COD) में से कोई भी विकल्प चुन सकते हैं।
• ऑनलाइन भुगतान हमारे सुरक्षित पेमेंट गेटवे के माध्यम से प्रोसेस किए जाते हैं।
• यदि किसी तकनीकी कारण से भुगतान असफल होता है, तो Oaris ग्राहक से वैकल्पिक भुगतान माध्यम का अनुरोध कर सकता है।

5. सेवा निलंबन (Service Suspension)

• Oaris किसी भी समय निम्न परिस्थितियों में सेवा को अस्थायी या स्थायी रूप से निलंबित कर सकता है:

  • बकाया भुगतान या धोखाधड़ी की आशंका

  • गलत या भ्रामक जानकारी प्रदान करना

  • सेवा का दुरुपयोग या नियमों का उल्लंघन

  • ऐसी स्थिति में ग्राहक को उचित सूचना दी जाएगी।

6. बौद्धिक संपदा अधिकार (Intellectual Property Rights)

• वेबसाइट, मोबाइल ऐप, लोगो, डिज़ाइन, टेक्स्ट, इमेज, और कंटेंट Oaris की बौद्धिक संपत्ति हैं।
• बिना लिखित अनुमति के इनका पुनः उपयोग, कॉपी, पुनः प्रकाशन या वितरण करना सख्त रूप से निषिद्ध है।

7. दायित्व की सीमा (Limitation of Liability)

• Oaris की जिम्मेदारी केवल उत्पाद की सही और समय पर डिलीवरी तक सीमित है।
• किसी भी अप्रत्यक्ष हानि, डेटा नुकसान, या वित्तीय क्षति के लिए Oaris उत्तरदायी नहीं होगा।
• कंपनी का दायित्व किसी भी स्थिति में ऑर्डर मूल्य से अधिक नहीं होगा।

8. अप्रत्याशित घटनाएँ (Force Majeure)

• प्राकृतिक आपदा, हड़ताल, सरकारी आदेश, महामारी, या किसी अन्य अप्रत्याशित कारण से सेवा बाधित होने पर Oaris जिम्मेदार नहीं होगा।
• ऐसी स्थितियों में कंपनी अपनी सेवाओं को जल्द से जल्द पुनः प्रारंभ करने का प्रयास करेगी।

9. विवाद निपटान और अधिकार क्षेत्र (Dispute Resolution & Jurisdiction)

• किसी भी विवाद की स्थिति में प्राथमिक रूप से समाधान Oaris कस्टमर सपोर्ट टीम से संपर्क करके किया जाएगा।
• यदि मामला सुलझाया नहीं जा सके, तो यह मामला कंपनी के पंजीकृत क्षेत्राधिकार की अदालत में प्रस्तुत किया जाएगा।
• यह समझौता भारत के कानूनों के अधीन होगा।

10. संपर्क जानकारी (Contact Information)

किसी भी प्रश्न, सुझाव या शिकायत के लिए कृपया हमसे संपर्क करें:

📩 ईमेल: info@oaris.in
📞 कस्टमर केयर: +91-9719350530